Friday, 29 December 2017

ज्योतिष समस्याओ के समाधान



नमस्कार दोस्तों
 रतन बबेरवाल हस्त रेखा विध 8107958677
आज हम चर्चा करेंगे समस्याओ के समाधान के तरीको की !ज्योतिष का मूल मकसद क्या है ? चाहे वो हस्त रेखा विज्ञानं हो चाहे वैदिक ज्योतिष हो या कोई और ज्योतिष , सबका एक ही मकसद है ,समस्या की पहिचान करना और और उसका उचित संधान खोजना !अगर बात की जाये समाधान की तो मेरी जानकारी के अनुसार वैसे तो बहुत से तरिके है .लेकिन ज्योतिषी मुख्य रूप से तीन तरिके से संधान करते पाए जाते है ,1 पूजा अनुष्ठान 2 रत्नो द्धारा 3 ध्यान योग द्वरा ! अगर हम इनकी विस्तृत चर्चा करे तो सबसे पहले बात करते है ,
पूजा अनुष्ठान !
 रतन बबेरवाल हस्त रेखा विध 8107958677
पूजा अनुष्ठान के तीन तरिके है 1 खुद के द्धारा कीय  जाने वाले टोटके ,पूजा पाठ अनुष्ठान !2 पंडितो द्धारा किये जाने वाले अनुष्ठान 3 तांत्रिको द्धारा किये जाने वाले प्रयोग !इसमें सभी तरीके प्रभावशाली है अगर सच्ची मन से किये जाये !
उसके बाद अगला उपाय का तरीका है रत्नो के द्धारा !रत्न भी पांच  प्रकार के होते है , १दिव्य २ प्राणिज ३ खनिज ४ वानस्पतिक ५ केमिकल रत्न !
 रतन बबेरवाल हस्त रेखा विध 8107958677
१ दिव्य रत्नो में प्रमुखरूप से मोती ,मणि,जैसे  रत्न  आते है ! २ प्राणिज रत्न प्राणिज रत्नो में उन रत्नो की गणना की जाती है जो किसी प्राणी जिव जंतु के शरीर से पैदा होते है जैसे मूंगा मोती शीप संख, शीप मणि, गजा मुक्त, सकुर दन्त,आदि !३ खनिज रत्न  ऐसे रत्न जो जमीन से निकलते है उनको खनिज रत्न कहते है जैसे माणिक,पुखराज, हीरा, पन्ना, नीलम, गोमेद , लहसुनिया आदि !
४ वानस्पतिक रत्न  इस श्रेणी में वो रत्न आते है जो वनस्पति से तैयार होते है जैसे तृणमणि वंशलोचन ,वंशमणि वंशमुक्त, आदि !
रतन बबेरवाल हस्त रेखा विध 8107958677
५ केमिकल रत्न ऐसे रत्न जो केमिकल से तैयार किये जाते है, आज की तारीख में जितने भी नकली रत्न बनते है वो केमिकल रत्न ही होते है इनकी चमक देख कर जोहरी भी धोखा खा जाये इस लिए रत्न खरीदते समय विशेष सावधानी बरतनी बहुत जरुरी है !
सबसे अंत में आता है ३ ध्यान योग , ध्यान योग एक ऐसा साधन है जिसके द्धारा साधक अपने आप को साध कर खुद के ही नहीं दुसरो के भी कस्ट काट सकता है ! धन्यवाद
 रतन बबेरवाल हस्त रेखा विध 8107958677 

No comments:

Post a Comment