Wednesday, 26 December 2018

समस्या है तो समाधान भी है

नमस्कार दोस्तों जय गुरु देव जी !नमो निखिलं !दोस्तों ज्योतिष की कोई भी शाखा हो उससे हम सिर्फ ये जान सकते है हमारे जीवन में अब तक क्या हुवा और आगे क्या होने वाला है ! अगर भविष्य अच्छा है तो अच्छी बात है लेकिन अगर कोई परेशानी आने वाली है तो उससे बचने के लिए उपाय भी जरुरी है !अगर उपाय की बात की जाये तो उपाय कई प्रकार के होते है जैसे पूजा पाठ, अनुष्ठान .रत्न धारण करना ,यंत्र धारण करना ,मन्त्र जप ,तंत्र प्रयोग ऐसे अनेक रास्तो से उपाय किये जाते है !या करवाए जाते है ! लेकिन आज अगर ज्योतिष किसी वजह से बदनाम है तो इसी वजह से है !क्यूंकि अधूरा ज्ञान रखने वाले लोग धर्म के नाम पर लोगो को ठगते है !और बदनाम सम्पूर्ण ज्योतिष समाज होता है !इसलिए आज से मै आपके लिए उपायों की श्रखला में विभिन्न प्रकार के उपाय बताता रहूंगा !और अगर ये उपाय आप स्वयं करते है तो सर्वोत्तम है !
इसी सरंखला में आज हम बात करेंगे कष्ट निवारक नव गृह यंत्रो की !
                           सूर्य यंत्र
इस यंत्र को कागज ,भोज पत्र ,सोने चांदी या ताम्बा के पत्र पर सुबह मुहर्त में लिखे ! उसके बाद  विधिवत पूजन करे उसके बाद ॐ ह्रां ह्रीं ह्रौं सः सूर्याय नमः ! इस मन्त्र के ७००० जप करे उसके बाद यंत्र को गले में या अंगूठी बनवा कर अनामिका अंगुली में धारण करे !

                                          च्नद्र यंत्र

इस यंत्र को कागज ,भोज पत्र ,सोने चांदी या ताम्बा के पत्र पर सुबह मुहर्त में लिखे ! उसके बाद  विधिवत पूजन करे !उसके बाद  ऊॅं सों सोमाय नमः मन्त्र के ११००० जप करे उसके बाद यंत्र गले में या कनिष्क अंगुली में धारण करे !
मंगल गृह 

इस यंत्र को कागज ,भोज पत्र ,सोने चांदी या ताम्बा के पत्र पर सुबह मुहर्त में लिखे ! उसके बाद  विधिवत पूजन करे !उसके बाद  ॐ भौं भौमाय नमः इस मन्त्र  के २१००० जप करे उसके बाद यंत्र को गले में या अनामिका अंगुली में धारण करे !
दोस्तों अगली बार दूसरे ग्रहो के उपाय बताने की कोशिश करूँगा !नयी जानकारी पढ़ने के लिए ब्लॉग को सब्सक्राइब करिये !पड़ने के बाद अपने विचार जरूर लिखे !
धन्यवाद
PALMIST RATAAN 8107958677
WZ908/6A , NARAYANA RING ROAD DELHI ,NEAR SIV MANDIR 

No comments:

Post a Comment