Thursday, 27 December 2018

वैवाहिक जीवन

आज के समाज की सबसे बड़ी समस्या बदलते ओर बिगड़ते रिस्ते है। india में कोई भी रिश्ता मतलब के लिए नही बना।लेकिन आज हालात खराब है।यहाँ तक पति पत्नी का रिश्ता भी स्वार्थ तक सीमित होता जा रहा है।इस लिये आज की चर्चा का विषय वैवाहिक जीवन ही है।आज हम देखेंगे विवाह में देरी का क्या कारण है।दूसरा दुखी वैवाहिक जीवन का क्या कारण है।दोस्तो अगर हस्त रेखा विज्ञानं की बात की जाए तो इन सब सवालो के जबाब के लिए हमे merige line, harte line, ओर शुक्रवलय का अध्यन जरूरी है।हाथ मे विवाह रेखा बुध पर्वत के साइड में छोटी उंगली के नीचे होती है।ऐसी रेखाएं एक से अधिक भी हो सकती है।इनमे से जो सबसे पुस्ट हो उसे विवाह रेखा माने बाकी की रेखाएं प्रेम रेखा कह सकते है।या रिस्ता हो कर टूटने का भी संकेत मान सकते है।
हाथ मे जितनी छोटी छोटी रेखाएं नजर आए उस जातक के जीवन मे उतने ही विपरीत लिंग से सम्बंद रहेंगे।
विवाह रेखा ह्रदय रेखा के जितनी नजदीक होगी उतनी ही जल्दी जातक का विवाह या प्रेम होगा।
विवाह रेखा जितनी लम्भी औऱ गहरी होगी रिस्ता उतना ही गहरा होगा।अगर एक साथ दो गहरी रेखाएं नजर आए तो जातक के जीवन मे एक साथ दो इंसानो का प्रेम मिलेगा।अगर विवाह रेखा टूटी हुई है, क्रोस  है,तो रिस्ता टूटेगा ।अगर विवाह रेखा दो मुही है तो वैचारिक मतभेद बताता है। अगर द्वीप है तो प्रेम के कारण बदनामी की संभावना है।अगर विवाह रेखा सूर्य पर्वत की तरफ जाती है तो जातक का जीवन साथी उच्च घराने से होगा।अगर विवाह रेखा निर्दोष गुलाबी रंग की पूर्ण लंबाई लिए हुए है तो जातक का वैवाहिक जीवन पूर्णतया सुखमय होगा।
अगर विवाह रेखा कनिष्का के दूसरे पर तक चली जाए तो जातक आजीवन अविवाहित रहेगा। अगर विवाह रेखा ह्रदय रेखा को छूती है या छूने की कोशिश करती नजर आए तो जातक का तलाक होगा या जीवन साथी की मौत होगी।यदि शुक्र पर्वत से चल कर कोई रेखा विवाह रेखा को छूती नजर आए तो जातक का वैवाहिक जीवन अत्यंत दुखमय होगा।अगर विवाह रेखा मोटी या चौड़ी दिखाई दे तो समझ ले जातक का वैवाहिक जीवन अच्छा नही है।अगर विवाह रेखा आगे जा कर दो मुही हो गयी है।और एक शाखा ह्रदय रेखा को छू रही है तो जातक का पत्नी के अलावा अपनि साली से भी सम्बंद रहेगा।अगर विवाह रेखा मस्तिक्ष रेखा को छू ले तो जातक अपने जीवन साथी की हत्या करेगा।
अग्र्र विवाह रेखा बुध पर्वत पर कई भागों में बंट जाए तो जातक की बार बार सगाई टूटेगी।
अगर विवाह रेखा पर काला तिल या धब्बे का निशान है तो जातक आजीवन अविवाहित रहेगा।
अगर विवाह रेखा जीवन रेखा को काटे तो दुखी वैवाहिक जीवन।अगर विवाह रेखा को संतान रेखा काटती है।तो विवाह देरी से होगा।
इसके अलावा शुक्र वलय का अध्यन भी जरूरी है।
अगर कोई रेखा गुरु पर्वत से चल कर शनि और सूर्य को घेरती हई बुध पर्वत या कनिष्का ओर सूर्य पर्वत के बीच तक पहुच गयी तो हैम उसे शुक्रवलय के नाम से जाने।
ऐसा इंसान कामुक किश्म का इंसान होता है उसके एक से अदिक इंसानो से सम्बंद होते है।
अगर सुक्र वलय बीच मे टूटा हुआ है तो जातक जीवन मे निम्न श्रेणी के इंसानो से योनसंबन्द बनाएगा।
अगर शुक्रवलय से आकर कोई रेखा विवाह रेखा को काट रही है तो जातक आजीवन कंवारा रहेगा।
सुक्र वलय का ज्यादातर एक ही परिणाम देखा गया है अगर ये पूर्ण है तो ठीक है अगर टुटा हुवा है तो जातक कामुक किस्म का इंसान होता है वो किसी एक साथी से संतुष्ट नही होता ऐसे में इनका वैवाहिक जीवन अच्छा नही कहा जा सकता।ऐसे लोग ज्यादातर अविवाहित ही देखे गए है।
इनके अलावा वैवाहिक जीवन के अध्ययन में ह्रदय रेखा का भी विशेष महत्व है।
ह्रदय रेखा से ही इंसान के प्रेम भावनाये देखी जाती है।अगर ह्रदय रेखा निर्दोष ओर पूर्ण है तो जातक दयालु किस्म का इंसान होता है।इनमे भावनाये कूट कूट कर भरी होती है।
अगर ह्रदय रेखा मोटी ओर शाखा हींन है तो जातक निर्दयी किस्म का इंसान होता है।
अगर ह्रदय रेखा शाखा हीन है तो जातक योन संबन्दों में रुचि नही रखता।ह्रदय रेखा में दोष का मतलब जीवन मे प्रेम का अभाव दर्षाता है।
इस लिए वैवाहिक जीवन के अध्ययन के लिए हमे गम्भीरता से विश्लेषण करना चाहिए तभी रिस्ते के लिए आगे भड़ना चाहिए।
🌹 गुड मॉर्निंग मित्रो जय गुरु देव, आप सभी का दिन मंगलमय हो।सुखमय हो।🌹
🌎🌎🌎🌏🌏🌏🌏🌏🌏🌏🌏🌏🌏🌎
दोस्तों अगर हाथ देखना सिखना चाहते है? तो मै हस्त रेखा सिखाता हु।आप मुझसे 8107958677 पर संपर्क कर सकते है।हमरे यहां हस्त रेखा विज्ञानं का कोर्स 1वर्ष का है जिसकी फीस सिर्फ 11500/- है ! इसमें ६ माह बेसिक हस्त रेखा विज्ञानं का ज्ञान दिया जायेगा !और 6 माह एडवांस्ड हस्त रेखा विज्ञानं का कोर्स करवाया जायेगा !सभी क्लास नारायण दिल्ली में होंगी !क्लास प्रतेक रविवार को होगी !क्लास का समय 2 घंटे का होगा !
कोर्स के बाद सभी लोगो को माँ पंचांगुली साधना भी सम्पन करवाई जाएगी !
web site:- www.palmistrataan.com
whatsapp :-8107958677
 Palmist Rataan Nkhil
❤❤❤❤❤❤❤❤❤❤❤❤❤❤❤

No comments:

Post a Comment