Tuesday, 8 January 2019

अगर सूर्य पर्वत पर दिखाई दे ये निशान तो ऐसे जातक धर्म कर्म ,व्यापर ,कला और राजनीती छेत्र में ख्याति प्राप्त करते है !

दोस्तों नमस्कार जय गुरु देव ,नमो निखिलं !दोस्तों अक्षर हमरे हाथ में  त्रिभुज ,वर्ग ,आयत ,क्रॉस ,सितारा ,तिल आदि के निशान दिखाई देते है !अगर ये निशान सूर्य पर्वत पर दिखाई दे तो इसका क्या मतलब होगा आज हम ऐसी विषय पर चर्चा करने वाले है !
 (१)दोस्तों अगर सूर्ये पर्वत पर सितारे का निशान दिखाई दे तो ऐसा जातक जीवन में कठोर परिश्रम के बाद सफलता प्राप्त करता है !ऐसे जातक को बुढ़ापे में मान सम्मान और धन को प्राप्त करता है ,कई बार जातक बुढ़ापे में उच्च पद भी प्राप्त करता है !ऐसे जातक का बुढ़ापे में सवास्थ्य उत्तम रहता है !
लेकिन अगर सूर्य पर्वत दबा हुवा है तो जातक को सफलता मिलने की सम्भावना काम हो जाती है! अगर बुढ़ापे में मान सम्मान मिल भी जाये तो जातक उसका सुख नहीं भोग पाता है !
(२) अगर सूर्य पर्वत पर क्रॉस का निशान दिखाई दे तो ये एक अशुभ संकेत है !ऐसे जातक को जीवन में कई बार अपयश का सामना करना पड़ता है , ऐसे जातक जेल भी जा सकते है !ऐसे जातक जुए सट्टे में अपना धन खोते है !
ऐसे लोग चरित्रहीन स्त्रिओ के संपर्क में भी रहते है ! गलत कर्मो की वजह से कई बार जान भी गंवाते है !
ऐसे जातक ह्रदय और मस्तिष्क से समबन्दित बिमारिओ से ग्रसित हो सकते है !ऐसे जातक को कला और व्यापर के छेत्र में असफलता का सामना करना पड़ता है !
(३) अगर सूर्य पर्वत पर त्रिभुज का निशान दिखाई दे तो ये एक बहुत ही शुभ संकेत है !ऐसे जातक धर्म कर्म ,व्यापर ,कला और राजनीती छेत्र में ख्याति प्राप्त करते है !ऐसे जातक दया वान ,परोपकारी ,किस्म के इंसान होते है !ऐसे जातको को अपनी योग्यता का अभिमान नहीं होता !ऐसे जातक बुद्धिमान किस्म के इंसान होते है ये समाज में मानसम्मान प्राप्त करते है और उच्च पद पर आशीन होते है !
लेकिन अगर ये त्रिभुज सदोष है तो इसका फल विपरीत हो जाता है ,ऐसे जातक को जीवन में कई बार असफलता का मुँह देखना पड़ता है ,और बिना किसी कारन के बदनामी का सामना करना पड़ता है !
लेकिन अगर सूर्य पर्वत उन्नत हो तो और साथ में अछि सूर्य रेखा है तो ऐसे जातक जीवन में सफलता प्राप्त करते है !
(४) अगर सूर्य पर्वत पर कोण का निशान दिखाई दे तो ये भी एक अच्छा संकेत मान सकते है ,लेकिन एक शर्त है अगर कोण अधिक कोण है तो ऐसा जातक कला के छेत्र में मान सम्मान और धन प्राप्त करता है !ऐसे लोग लेखक या शिल्पकार हो सकते है !
लेकिन अगर  कोण समकोण या न्यून होता है तो जातक को जीवन में अपने ज्ञान की वजह से ही बदनामी का सामना करना पड़ता है !
(५) अगर सूर्य पर्वत पर जाल का निशान दिखाई दे तो ये एक शुभ संकेत नहीं माना जा सकता ,ऐसे जातक वहमी किस्म के इंसान होते है ,ये दुष्चरित्र की इंसान माने जा सकते है !इन्हे हम पागल इंसान भी कह सकते है !ऐसे जातक को अपने चरित्र की वजह से बदनामी का सामना करना परता है !ऐसे जातक विस्वाश के काबिल नहीं माने जा सकते !
ऐसे जातक अहंकारी और कपटी किस्म के इंसान होते है ,अगर सूर्य पर्वत के अलावा चंद्र पर्वत पर भी जाल का निशान दिखाई दे तो ऐसा जातक जेल जा कर पागल हो जाता है !
(६) अगर सूर्य पर्वत पर काला तिल का निशान दिखाई दे रहा है तो ये बहुत ही अशुभ सकेत है ! ऐसे जातक जीवन में असफल और अपमान के अधिकारी होते है !ऐसे जातक जेल यात्रा भी करते है !ऐसे जातक चोरी जुवा सट्टा और वेश्या गमन जैसे कर्म करने वाले इंसान होते है !
(७) अगर सूर्य पर्वत पर व्रत का निशान दिखाई दे तो ये एक शुभ संकेत है !ऐसे जातक अनेक बार विदेश यात्रा करते है ,ऐसे जातक कला के छेत्र में विश्वप्रसिद्धि प्राप्त करते है !और उच्च पद को प्राप्त करते है !
(८)अगर सूर्य पर्वत पर द्वीप का निशान दिखाई दे तो ये एक शुभ संकेत नहीं है !ये निशान जातक में योग्यता का आभाव दिखाता है !ऐसे जातक जीवन में असफलता का मुँह देखते है ,ऐसे जातक अपराधी किस्म के इंसान होते है ,इनकी जीवन में कई बार मानहानि होती है !ऐसे लोग पित्त रोग से ग्रसित होते है 
(९) अगर सूर्य पर्वत पर चक्र का निशान दिखाई दे तो ये एक शुभ संकेत है ऐसे जातक जीवन में मानसम्मान और धन की प्राप्ति करते है !
(१०) अगर सूर्य पर्वत पर त्रिसूल का निशान दिखाई दे तो ये बहुत ही शुभ संकेत है ऐसे जातक जीवन में ऊंचाइयों को छूटे है लेकिन इनमे कभी भी मिथ्याभिमान नहीं होता है !
दोस्तों आशा है आज का लेख आपको जरूर पसंद आएगा फिर भी आपके कमेंट का जरूर इंतजार रहेगा !
धन्यवाद 

No comments:

Post a Comment