Wednesday, 2 January 2019

ऐसे होते है डॉक्टरों के हाथ (Such are the hands of doctors)

दोस्तों नमस्कार जय गुरु देव नमो निखिलं !
दोस्तों आज कल हर माँ बाप की सबसे बड़ी चिंता बच्चों का करियर है !कोई अपने बच्चे को डॉक्टर बनान चाहता है तो कोई IIT इंजीनयर ! दोस्तों आज की पोस्ट उन माँ बाप के लिए है जो अपने बच्चे को डॉक्टर बनाना चाहते है !

(
दोस्तों नमस्कार जय गुरु देव ,नमो निखिलं !दोस्तों 10  फरवरी 2019  वार रविवार बसंत पंचमी के पावन पर्व पर हम अपना insititue सुरु करने जा रहे है !जिसमे

PALMISTRY
 KP Astrology
Astro vastu ( vastu from kundli)
Advance vastu (How to improve vastu without breaking )
Parashara एस्ट्रोलॉजी
का अध्यन करवाया जायेगा ! अगर आप इन ब्रांचो में से कोई भी ब्रांच सिखने के इच्छुक है तो संपर्क कर सकते है !
क्लास प्रतेक मंगलवार ,बुधवार ,शनिवार व् रविवार की होगी !समय सुबह 10  से 12 ,12  से २ और 3से 5होगा !
अधिक जानकारी के लिए कॉल करे :-8107958677 )


अगर हाथ का आकार समकोण हो ,प्रारम्भिक हो ,या चमस्कार हो अंगुलिया पतली और चपटी हो !हाथ में रवि गुरु शनि बुध या मंगल पर्वत उन्नत हो हाथ में मंगल पर्वत पर मंगल रेखा हो ,गुरु पर्वत पर वर्ग का निशान हो !इसके अलावा बुध पर्वत और सूर्य पर्वत उन्नत हो और बुध सूर्य की तरफ झुका हुवा हो !बुध पर बुध रेखा हो ,सूर्य पर्वत श्रेष्ठ हो उस पर सूर्य रेखा भी हो ,कनिष्ठा लम्भी हो ,उच्च मंगल पर मंगल का निशान हो ,भाग्य रेखा श्रेष्ठ हो ,अंगूठा न्यून कोण हो ,मजबूत हो ,मस्तिष्क रेखा और जीवन रेखा का उदय एक साथ हो !तो आप ऐसे बच्चे को डॉक्टर की तैयारी करवाइये !अगर बुध पर्वत और मंगल पर त्रिभुज का निशान हो ,अंगूठा लम्भा हो ,अंगुलियों के नाखुनो का रंग लाल हो ,साथ में बुध पर बुध रेखा हो तो ऐसा जातक सर्जन डॉक्टर होता है !
इसके अलावा उपरोक्त लक्षणों के अलावा अगर भाग्य रेखा की एक शाखा सूर्य पर्वत की तरफ जाती हुयी दिखाई दे तो ऐसे जातक आँखों के डॉक्टर होते है !अगर साथ में सूर्य रेखा भी मजबूत हो तो ऐसे जातक ह्रदय के डॉक्टर भी हो सकते है !अगर भाग्य रेखा या सूर्य रेखा की एक शाखा बुध पर्वत की तरफ जाती हुयी दिखाई दे तो ऐसे जातक नाक कान गले के डॉक्टर हो सकते है !कई बार ऐसे जातक पेट के भी डॉक्टर हो सकते है !
अगर भाग्य रेखा या सूर्य रेखा की एक शाखा उच्च मंगल तक जाती हुयी दिखाई दे तो ऐसे जातक केंसर के डॉक्टर भी हो सकते है !अगर भाग्य रेखा की एक शाखा शुक्र पर्वत तक जाये तो ऐसे जातक योन रोगो के डॉक्टर होते है !
अगर उपरोक्त लक्षणों के अलावा चंद्र पर्वत उन्नत हो ,और सूर्य रेखा श्रेठ हो तो जातक आयुर्वेदिक डॉक्टर या वैध होता है !
अगर उपरोक्त लक्षणों के अलावा अंगुलिओं के अगर भाग मोटे हो ,अंगुलिया मोती और सख्त हो मंगल और बुध श्रेठ हो तो ऐसे जातक पशुवो के डॉक्टर होते है !
दोस्तों आशा है आज का ये लेख आपको जरूर पसंद आएगा !अगर आप मेरे लेख लगातार पढ़ना चाहते है तो मेरे पेज को लाइक और सब्सक्राइब जरूर करे ! धन्यवाद

No comments:

Post a Comment