Saturday, 13 April 2019

चमसाकार हाथ के आकार वाले इंसान होते है शोध कर्ता !

नमस्कार दोस्तों जय गुरु देव जय माँ पंचांगुली देवी ! दोस्तों किसी भी इंसान बारे में जानने के लिए सम्पूर्ण हाथ के अध्यन से पहले
अगर हम सिर्फ हाथ के आकार का भी अध्यन कर लेते है तो हम जातक के बारे में बहुत ज्यादा जानकारी प्राप्त करने में सफल हो जाते है !जैसा की मैंने बताया है की चमसाकार आकार हाथ वाले इंसान शोध कर्ता इंसान होते है ! सबसे पहले ये जानने की जरूरत है  चमसाकार हाथ होता कैसा है ? जैसा की आप इस चित्र में देख पा रहे है पीछे से चौरा और आगे से पतला या आगे से चौरा पीछे से पतला हाथ यानि चम्मचे के आकार का हाथ चमसाकार हाथ कहलाता है ! दूसरी बात इस प्रकार के हाथ की अंगुलियों के बीच में छिद्र होते है !अगर इस हाथ में अंगुलिया टेडी मेडी है तो और ज्यादा अच्छा है ! ऐसे जातक के हाथ में विशेष रूप से मंगल शनि और गुरु पर्वत विशेष रूप से उन्नत होता है !इस हाथ का आकार न छोटा होता है ना ही बड़ा होता है समकोण हाथ से मिलता जुलता कह सकते है !इस हाथ में  बुध पर्वत की अंगुली टेडी ही पायी जाती है !ऐसे हाथ की जीवन रेखा में कोई ना कोई दोष अवश्य होता है !अगर हाथ भारी है तो अंगुलियों में छिद्र पक्का पाए जायेंगे !इसके अलावा हाथ में ह्रदय रेखा की कोई ना कोई साखा मस्तिष्क रेखा को जरूर छूती है !चमसाकार हाथ में भाग्य रेखा जीवन रेखा से ही निकली होती है ,अगर जीवन रेखा से ना निकले तो कोई ना कोई रेखा जीवन रेखा और भाग्य रेखा के बीच में संबंध जरूर बनती है !ऐसे हाथ में मंगल रेखा ,अंतर् ज्ञान रेखा ,और सूर्य रेखा अवश्य ही होती है !ऐसे हाथ में किसी ना किसी आयु में एक से अधिक भाग्य रेखा होती है ! एक विशेष बात ऐसे जातक ज्यादातर पहले नौकरी और बाद में अपना व्यापार करते है ,कई बार ये सम्पूर्ण जीवन नोकरी में भी गुजार देते है !अगर हाथ में अन्य सुबह संकेत हो तो ये जातक ज्यादातर सरकारी नौकरी में होते है !एक और विशेष बात चमसाकार हाथ वाले जातक का भाग्य उदय ३५ के बाद ही होता है ,३५ तक ये लोग बहुत ज्यादा संघर्ष का सामना करते है !
ऐसे जातक जल्दबाज क्रन्तिकारी ,गर्म मिजाज वाले इंसान होते है !ये किसी के दबाब में कभी भी नहीं रह सकते !न ही कभी किसी पर आश्रित हो सकते है !ये पूर्ण रूप से स्वनिर्मित स्वाभिमानी किस्म के इंसान होते है !इन जातको की जैसे जैसे आयु भड़ती जाती है वैसे वैसे समाज में इनका प्रभाव भड़ता जाता है !चमस्कार हाथ में जैसा मैंने पहले बताया की हर्दय रेखा की कोई ना कोई शाखा मस्तिष्क रेखा को अवश्य छूती है इसका साफ मतलब है की जातक भौक किस्म का इंसान होता है ,ऐसे जातक को बचपन में बहुत ज्यादा रोने की आदत होती है !
ऐसे जातक को जीवन में उतर चढाव का सामना करना ही परता है ,इतना ही नहीं ऐसे जातक को जीवन में पारिवारिक सुख भी नहीं मिल पाता है !न ही परिवार के लोगो से सहयोग मिल पाता है ! ऐसे जातक सबसे पहले अपने परिवार में ही क्रांति करते है !अगर भाग्य रेखा पर बड़ा द्वीप है तो इन्हे मृत्यु तुल्य कस्ट का सामना करना परता है !ये जीवन में लगभग ऊब जाते है तब जा कर इन्हे सफलता मिलती है !लेकिन एक बार सफलता मिलना सुरु होने के बाद ये अपने खानदान की प्रतिष्ठा में चार चाँद लगा देते है !ये जीवन में कई बार स्थान परिवर्तन करते है ! ये जोश से भरपूर होते है !ये भावुक और प्रकर्ति प्रेमी होते है !
सबसे मुख्य बात ऐसे जातको का भूड़ापा बहुत ही अच्छा होता है !ऐसे इंसान खुद कभी भी गलत काम करने वाले इंसान नहीं होते है ,है अगर गलत सांगत में पर जाये या जोश में आजाये तो गलत काम कर सकते है ! ऐसे जातक स्पस्ट वादी और अखर किस्म के इंसान होते है !इनके दिमाग में अगर कोई सवाल आगया तो जब तक उसका जबाब नहीं मिलता ये बेचेन हो जाते है ! इनके संबंधी या दोस्त ज्यादातर फौज पुलिस या तकनिकी काम करने वाले इंसान होते है ! या फिर अध्यापक भी हो सकते है !ऐसे जातको को भूमि और जानवरो से विशेष लगाव होता है !इनको दांतो से समबन्दित परेशानी का अवश्य सामना करना परता है ! ऐसे जातको को अपनी बड़ाई सुनने का बड़ा सोख होता है !इनकी पति पत्नी के साथ खा सुनी चलती रहती है !
चमसाकार हाथ वाले जातक बहुत कुछ सीखना चाहते है लेकिन पूर्णता किसी में भी प्राप्त नहीं कर पाते है !लेकिन अगर अन्य सुबह संकेत हाथ में है तो ऐसे जातक शोधकर्ता या वैज्ञानिक होते है !ये अपने अविष्कार से सम्पूर्ण दुनिया में अपना नाम रोशन करते है !चमसाकार हाथ वाले इंसान की ओलाद को फेफड़ो से या हर्दय से समबन्दित बीमारी होने की सम्भावना होती है !ऐसा भी माना जाता है की चमसाकार हाथ वाले इंसान की पहली संतान अगर लड़का है तो उसकी मोत की सम्भावना है ! लेकिन अगर पति पत्नी में से किसी की भी आयु २२ वर्ष से अधिक है तो ये दुर्घटना नहीं घटती या सम्भावना काम हो जाती है !ऐसे जातक अपने जीवन साथी के चरित्र पर भी संदेह करते है क्यूंकि वो बोल चाल में तेज होती है ! चमसाकार आकार वाले इंसान को माँ बाप या सास ससुर में से किसी एक का ही प्यार मिल पाता है !चमसाकार हाथ वाले इंसान को लड़के ज्यादा होते है लडकिया काम होती है !इनकी संतान भी तेज दिमाग की होती है ,ज्यादातर इनकी संतान का विवाहिक जीवन खराब ही देखा जाता है !चमस्कार हाथ वाले इंसान को अपने धन के उपभोग का समय नहीं मिल पाता वो धन सिर्फ अपनी सन्तानो के लिए ही इक्ठा कर्ता है !अगर चमसाकार हाथ में मोटी अंगुलिया हो तो ये अचानक धन लाभ का संकेत है !
धन्यवाद दोस्तों ! अगर आप हस्त रेखा विज्ञानं सीखना चाहते है तो फ़ोन करे 9351497829 या 8107958677
palmist R
ataan 

No comments:

Post a Comment

चमसाकार हाथ के आकार वाले इंसान होते है शोध कर्ता !

नमस्कार दोस्तों जय गुरु देव जय माँ पंचांगुली देवी ! दोस्तों किसी भी इंसान बारे में जानने के लिए सम्पूर्ण हाथ के अध्यन से पहले अगर हम सिर्फ...