Wednesday, 29 May 2019

हथेली पर हो ये खास निशान तो बदल सकती है आपकी किस्मत और बन सकते हैं धनवान


मंगल पर्वत हथेली पर दो जगहों पर बना होता है। एक अंगूठे के पास वाले स्थान पर और दूसरा ह्रदय रेखा और मस्तिष्क रेखा के पास होता है। मंगल पर्वत पर चौकोर आकृति होने पर व्यक्ति के पराक्रम में वृद्धि होती है और वह अपने शत्रुओं पर हमेशा विजय प्राप्त करता है।
शनि पर्वत का स्थान हथेली पर मध्यमा उंगली के नीचे होता है। इस पर चौकोर आकृति बनने पर व्यक्ति का मान-सम्मान बढ़ता है और वह धनवान होता है।
जीवन रेखा पर चौकोर आकृति
अगर जीवन रेखा के पास चौकोर आकृति बने तो यह अच्छी सेहत रहने का संकेत है। इससे आपकी उम्र बढ़ती है।

विवाह रेखा पर चौकोर आकृति
अगर विवाह रेखा जोकि सबसे छोटी उंगली के नीचे बुध पर्वत पर बनी होती है उस पर यह आकृति बने तो जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छा होता है और परिवार का सुख प्राप्त होता है।हस्तरेखा ज्योतिष में सबसे छोटी उंगली (तर्जनी उंगली) की लंबाई को देखकर आपके बारे में कई चीजें मालूम हो सकती हैं। आपकी छोटी उंगली आपके स्वभाव के बारे में कई राज खोलती है। आइए जानते हैं क्या कहती है आपकी लिटल फिंगर...जिन लोगों की छोटी उंगली की अच्छा बनावट हो, लंबी हो, सुंदर हो, भरी हुई हो, ये लोग दूसरों को बहुत आराम से प्रभावित करने वाले होते हैं।
-जिन लोगों की छोटी उंगली सामान्य लंबाई से भी कम होती है तो ये लोग हर काम जल्दबाजी में करते हैं। ये लोग बहुत ही नासमझ होते हैं।जिन लोगों की तर्जनी उंगली आगे से नुकीली होती है, वे दिमाग के बहुत धनी होते हैं।
-अगर किसी की छोटी उंगली, अनामिका उंगली से दूर है, ऐसे लोग अपने काम को पूरी आजादी से करना पसंद करते हैं।-जिन लोगों की छोटी उंगली और अनामिका उंगली (रिंग फिंगर), दोनों बराबर होती हैं उन लोगों की राजनीति में बेहद दिलचस्पी होती है। ये लोग एक अच्छे राजनीतिज्ञ हो सकते हैं।
-जिनकी छोटी उंगली, अनामिका उंगली की तरफ झुकी हुई दिखाई देती है वें लोग अच्छे बिजनेसमैन साबित होते हैं।कुछ लोगों की छोटी उंगली बहुत ज्यादा लंबी होती है। ऐसे लोग बहुत चालक किस्म के होते हैं। ये लोग दूसरों से अपने काम को बड़े चतुराई से पूरा करा लेते हैं।
-यदि किसी की छोटी उंगली का पहला भाग ज्यादा लंबा है, ऐसे लोग बातों के शौकीन होते हैं।
-अगर किसी की छोटी उंगली का दूसरा भाग ज्यादा लंबा हो तो वह बहुत चालाक होता है।
-जिनकी छोटी उंगली का अंतिम भाग अधिक लंबा हो तो ऐसे लोग खरीदारी के मामले में बहुत तेज होते हैं।

No comments:

Post a Comment