Friday, 31 May 2019

इसे कहते हैं करोड़पति योग, देखिए आपकी हथेली में है क्या?


हथेली में खींची हुई आड़ी तिरछी रेखाओं के बीच ही एक रेखा आपकी हथेली में भी हो सकती है। कहते हैं यह रेखा जिनकी भी हथेली में होती है उसे करोड़पति बनने से कोई रोक नहीं सकता। जिनकी हथेली में भाग्यरेखा नहीं भी होती है उन्हें भी यह रेखा अमीर बना देती है।
हथेली में गुरु, शुक्र, बुध और चन्द्र पर्वत उठे हुए हैं तो आपकी हथेली में राज्यलक्ष्मी योग बना है। आप अपनी किस्मत और मेहनत से खूब धन, घर और वाहन सुख प्राप्त करेंगे।
आपकी हथेली में कहीं पर भी कछुए का चिन्ह बन रहा है तो आपकी हथेली में अचानक धनवान बनने का योग है। आपको अचानक ही किसी स्रोत से खूब धन लाभ मिल सकता है।
आपकी हथेली में कहीं पर स्वास्तिक का चिन्ह बन रहा है तो आप बड़े ही भाग्यशाली व्यक्ति हैं। समुद्रशास्त्र के अनुसार ऐसे व्यक्ति जीवन में बड़े सफल और कामयाब होते हैं।
हथेली में बुध पर्वत और मस्तिष्क रेखा पर जिनके सफेद तिल होता है और भाग्यरेखा स्पष्ट, सीधी या पूरी तरह गायब हो तब करोड़पति योग बनता है। अपने नाम के अनुसार इस तरह की रेखा वाले व्यक्ति करोड़पति होते हैं।
हथेली में कोई भी पर्वत उभरा हुआ हो और साथ उस पर्वत पर कोई रेखा साफ, स्पष्ट और बिना कटी हुई आ रही है तो यह रोज योग का सूचक है। ऐसे व्यक्ति अपनी योग्यता और परिश्रम से धनवान होते हैं।
भाग्यरेखा से निकलकर एक रेखा सीधी और स्पष्ट रूप से सूर्य पर्वत पर पहुंच रही है तो यह सूचक है कि आप भाग्य योग लेकर पैदा हुए हैं। ऐसे व्यक्ति बड़े भाग्यशाली होते हैं इनका पूरा जीवन सुख और ऐश्वर्य में बितता है।
शनि पर्वत यानी मध्यमा उंगल के पास चक्र का निशान है तो आपकी हथेली में चक्र योग है। आप उच्च अधिकारी और बड़ी संपत्ति के मालिक हो सकते हैं।
आपकी दोनों हथेली में भाग्यरेखा मणिबंध यानी कलाई से लेकर शनि पर्वत तक पहुंच रही है तो आप गजलक्ष्मी योग लेकर आए हैं। समुद्रशास्त्र के अनुसार ऐसे व्यक्ति साधारण परिवार में जन्म लेकर भी बड़े धनवान और विख्यात होते हैं।

No comments:

Post a Comment